SBI में सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाला चार्ज खत्म

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1921

charges on minimum balance in savings account remo
एसबीआई ने अपने सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को बड़ी सौगात देते सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाला चार्ज को खत्म करने के साथ ही Quartely एसएमएस को भी खत्म कर दिया है। इसके साथ ही बैंक ने हर तरह के सेविंग्स अकाउंट्स पर ब्याज दर को घटाकर 3 फीसदी कर दिया है।


देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को बड़ी सौगात दी है। बुधवार को एसबीआई ने सेविंग्स अकाउंट में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर लगने वाला चार्ज को खत्म करने के साथ ही Quartely एसएमएस को भी खत्म करने का ऐलान किया।


एसबीआई के इस ऐलान के बाद अब बैंक के सभी सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स  को जीरो बैलेंस अकाउंट की सुविधा मिलेगी। इससे पहले एसबीआई के सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को मेट्रो इलाकों में कम से कम 3000 रुपए, सेमी अर्बन इलाकों में 2000 रुपए और ग्रामीण इलाकों में कम से कम 1000 रुपए सेविंग्स अकाउंट में रखने होते थे।

वीडियो देखिये

एसबीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक इस कदम से एसबीआई के 44.51 करोड़ सेविंग्स अकाउंट कस्टमर्स को फायदा होगा एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि ये फैसला और अधिक लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाला होगा।

इसके अलावा एसबीआई ने जहां हर तरह के सेविंग्स अकाउंट्स पर ब्याज दर को घटाकर 3 फीसदी कर दिया है, वहीं MCLR को भी 10-15 बेसिस प्वाइंट्स घटा दिया है। MCLR  के कम होने से होम लोन अब सस्ता होगा। इसके अलावा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में एक ही महीने में दूसरी बार कटौती की है। फिलहाल देश के सबसे बड़े बैंक  एसबीआई के पास 44.51 करोड़ सेविंग्स अकाउंट हैं। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed