केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अंधा कानून लागू किया: ग़ुलाम नबी आज़ाद

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2245

Congress Hits Out At BJP On J&K Blackout
अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से खत्म किये जाने के एक महीने बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, मनीष तिवारी और शशि थरूर ने वीडियो संदेश में जम्मू-कश्मीर के हालात पर चिंता जताई है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के दिग्गज नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि तीन-तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को नजरबंद कर दिया गया, एक पूर्व मुख्यमंत्री को उनके घर ही नहीं जाने दिया जा रहा है। ये भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है। ग़ुलाम नबी आज़ाद ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अंधा कानून लागू कर रखा है।


पंजाब के आनन्दपुर साहिब से कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। मनीष तिवारी ने कहा कि पिछले एक महीने से जम्मू-कश्मीर में जो परिस्थिति है वो बहुत विचित्र है। इसके आलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जो जम्मू-कश्मीर में जहाँ कर्फ्यू हटाया गया है वहां भी हालत सामान्य नहीं हुए है।

वीडियो देखिये

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि अगर बीजेपी सरकार मानती है कि जो कदम उठाया है वो सही और राष्ट्रहित में है तो क्यों वहां लोगों को नजरबंद किया गया है? क्यों वहां संचार सुविधाएं बंद कर रखी हैं? पिछले महीने की 6 तारीख को केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल लेकर आई थी। जिसके तहत केंद्र सरकार ने अनुच्छेद-370 और 35-ए हटाते हुए, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग अलग केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed