कांग्रेस ने कहा- निजी संस्था के बुलावे पर भारत आ रहे हैं ट्रंप 3 घंटे के लिए 120 करोड़ खर्च क्यों

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1587

Congress said- Trump is coming to India on the cal
कांग्रेस पार्टी ने अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा से पहले ही यात्रा को लेकर सरकार से कई सवाल कर उनसे जवाब मांगे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप निजी संस्था के बुलावे पर भारत आ रहे हैं। साथ ही प्रधानमंत्री से पूछा कि  3 घंटे के समारोह के लिए गुजरात सरकार 120 करोड़ रुपए क्यों खर्च कर रही है।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा से पहले कांग्रेस पार्टी ने यात्रा को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर एक के बाद एक कई सवाल किए। अपने पहले सवाल में रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि प्रधानमंत्री जी कृपया बताइए कि डोनाल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति का प्रमुख कौन है। 


वीडियो देखिये

अपने दूसरे सवाल में पूछा कि ट्रंप को कब आमंत्रित किया गया और ये आमंत्रण कब स्वीकार हुआ। वहीं तीसरे सवाल में पूछा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ये क्यों कह रहे हैं कि आपने उनके स्वागत के लिए 70 लाख लोगों की मौजूदगी वाले कार्यक्रम का वादा किया है। अपने चौथे सवाल में सुरजेवाला ने पूछा कि गुजरात सरकार क्यों उस तीन घंटे के कार्यक्रम के लिए 120 करोड़ रुपए खर्च कर रही है, जिसका आयोजन कोई अनजान निजी संस्था कर रही है। 

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने सवाल किया था कि अगर हाउडी मोदी कार्यक्रम के तर्ज पर नमस्ते ट्रंप का आयोजन किया जा रहा है तो फिर विपक्षी पार्टी के नेताओं को क्यों नहीं बुलाया गया है।  नमस्ते ट्रंप के आयोजन पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम डोनाल्ड ट्रंप अभिनंदन समिति की ओर से आयोजित किया जा रहा है और समिति के सदस्य ही तय करेंगे कि किसे न्योता देना है और किसे नहीं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिन की भारत यात्रा पर आ रहे हैं। बतौर राष्ट्रपति ट्रंप की ये पहली भारत यात्रा होगी। भारत यात्रा में  ट्रंप के साथ उनकी पत्नी भी आएंगी। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed