जानें हिमाचल की स्नो सिटी में क्या है ख़ास ?

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1323

Know what is special in the snow city of Himachal?
हिमाचल प्रदेश में स्नो सिटी के नाम से मशहूर पर्यटन नगरी नारकंडा इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। यहां बर्फबारी होने के बाद कई फीट तक बर्फ जमा हैं, जिससे यहां ट्रैकिंग और स्कीइंग के शौकिन लोग उसका लुत्फ उठा रहे हैं।


चारों तरफ बर्फ से घिरा ये नजारा हिमाचल प्रदेश के नारकंडा का हैं, जो स्नो सिटी के नाम से मशहूर है। इन दिनों यहां पर्यटकों के साथ ही स्कीइंग सीखने वालों का भी जमावड़ा लगा हुआ। ट्रैकिंग के साथ स्कीइंग के शौकिन लोगों का कहना है कि ट्रैकिंग एंड स्कीइंग सेंटर नारकंडा में स्कीइंग का कोर्स सफलतापूर्वक चल रहा है और हम यहां आकर इसकी बारीकियों को सीख रहे हैं। साथ ही नए लोगों से मुलाकात भी होती है और उनसे भी काफी कुछ सीखने के लिए मिलता हैं।


वहीं स्कीइंग की ट्रेनिग देने वाले ट्रेनर का कहना है कि युवाओं का रुझान शासिक खेलों की तरफ बढ़े ये हमारा मकसद है, जिसके लिए युवाओं को यहां ट्रेनिंग दी जा रही हैं।

लगातार हो रही बर्फबारी के बाद नारकंडा में दिल्ली, चंडीगढ़ ,पंजाब, हरियाणा, के आलावा भी कई प्रदेशों से लोग यहां स्कीइंग का लुत्फ उठाने आते है। मनाली के बाद यहां  स्कीइंग के काफी स्कोप है, जिससे स्थानीय युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध हो रहे हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed