कोरोना मरीज़ों की संख्या 21 हज़ार के पार, 681 की मौत हुई

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1460

Corona patients exceeded 21 thousand, 681 died
देश में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या 21 हज़ार 393 हो गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 681 पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 409 नए मरीज़ मिले हैं और 41 लोगों की मौत हुई है. अब तक 4 हज़ार 258 मरीज़ों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है.

डॉक्टरों, नर्सों और अन्य हेल्थ वर्कर्स पर देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे हमलों के बाद केंद्र सरकार मंगलवार को एक अध्यादेश लेकर आई थी जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मज़ूंरी मिल गई है. इस अध्यादेश के तहत आरोपियों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सज़ा हो सकती है.


इस बीच राजधानी दिल्ली में मरीज़ों की संख्या 2 हज़ार 248 हो गई है. यहां अब तक 724 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि 48 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली में कोरोना के पहले मरीज़ रोहित दत्ता पूरी तरह ठीक हैं. उन्होंने कोरोना के बढ़ते संकट के बीच अपील की है कि लोग पॉज़िटिव बने रहें. अपने डॉक्टरों पर विश्वास करें. अपनी सरकार पर विश्वास करें और घर पर ही रहें. यही एकमात्र उपचार है.

फिलहाल देश के साथ-साथ दुनियाभर में कोरोना के 26 लाख 37 हज़ार से ज़्यादा मरीज़ सामने आ चुके हैं. अब तक एक लाख 84 हज़ार से ज़्यादा मौतें दर्ज हुई हैं. इनमें सबसे ज़्यादा 48 हज़ार मौतें सिर्फ अमेरिका में हुई हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed