कोरोनावायरस को लेकर WHO ने अंतर्राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1342

CORONAVIRUS: WHO DECLARES GLOBAL EMERGENCY
लगातार कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अंतर्राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया हैं। चीन में इस वायरस से अबतक 213 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन में जानलेवा बनते जा रहे कोरोनावायरस को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन यानि डब्लूएचओ ने अंतर्राष्ट्रीय अपातकाल घोषित कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ टेडरस एडहेनम ने ट्विट कर कहा कि कोरोनावायरस को अंतरराष्ट्रीय चिंता मानते हुए एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करता हूं।


चीन समेत दुनियाभर में लगातार कोरोनावायरस बढ़ता जा रहा हैं। इससे चीन में अबतक 213 लोगों की मौत हो चुकी हैं। Who की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में इस वायरस के 7736 संक्रमित मामले अभी तक सामने आए हैं। चीन से बाहर 18 देशों जैसे, अमेरिका, फ्रांस, सिंगापुर, कनाडा, भारत फिनलैंड,नेपाल फिलिपिंस आदि में कोरोना वायरस के मामले की पुष्टि हुई है।

भारत में कोरोनावायरस को लेकर अलग-अलग शहरों में अलर्ट जारी किया हैं। इंटनेशनल एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही हैं। किसी भी व्यक्ति में कोरोनावायरस के लक्षण दिखने पर उसे आब्जवेशन में रकने की सलाह दी गई हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed