दिल्ली का खान मार्केट दुनिया के 20 महंगे रेंटल प्रोपर्टी में शामिल

by Rumana Alvi 4 years ago Views 2290

Delhi's Khan Market is among the 20 most expensive
दिल्ली का खान मार्केट दुनिया की 20वीं सबसे महंगी जगहों में से एक है. हाल ही में ग्लोबल प्रॉपटी कंसल्टेंट कुशमैन एंड वेकफील्ड की ताजा रिपोर्ट में ये बात सामने आई है.

ग्लोबल प्रॉपटी कंसल्टेंट कुशमैन एंड वेकफील्ड की ताजा रिपोर्ट में मेन स्ट्रीट एक्रॉस दी वर्ल्ड 2019 से सामने आया है कि दिल्ली का खान मार्केट किराए के मामले में दुनियां का 20वें नंबर का सबसे महंगा मार्केट है. खान मार्केट का सालाना किराया 243 डॉलर यानि 17 हजार 445 रुपए प्रति वर्ग फुट हैं. ये रैंकिंग 2019 की दूसरी तिमाही में सबसे ज्यादा महंगे किराए पर आधारित है. रिपोर्ट के मुताबिक हॉन्ग कॉन्ग का कॉजवे बे इस लिस्ट में पहले नंबर पर है इसका किराया 1 लाख 97 हजार 70 रुपए प्रति वर्ग फुट है.


दूसरे नंबर पर लंदन का अपर 5th एवेन्यू, तीसरे नंबर पर लंदन का न्यू बॉन्ड स्ट्रीट, चौथे नंबर पर पेरिस का एवेन्यू डेस चैंप्स, पांचवे नंबर पर मिलान का वाया मोंटेनापोलीन है, छठे नंबर पर टोक्यो का गिनजा आता है और सिंगापुर का ऑर्चर्ड रोड 16वें नम्बर पर है, और 20वें नंबर पर इंडिया का खान मार्केट शामिल है.

वीडियो देखिये

राजधानी दिल्ली का ये वही खान मार्केट है जिसको लेकर पीएम मोदी ने कुछ वक्त पहले खान मार्केट गैंग बोला था जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी बहुत हुई थी और ये बात यहां के दुकानदारों को पसंद नहीं आई थी.

दुनिया में 20 महंगे रेंटल प्रोपर्टी की पूरी लिस्ट

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed