कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज डीके शिवकुमार गिरफ्तार, कहा राजनीतिक बदले का शिकार हुआ

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1275

ED Arrest D K Shivakumar In Money Laundering Case
कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री और राज्य में कांग्रेस के संकट मोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार को मंगलवार रात को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्डरिंग के मामले गिरफ्तार कर लिया है।  ईडी, दिल्ली में डीके शिवकुमार से पिछले चार दिनों से पूछताछ कर रही थी।

डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद जब उन्हें मेडिकल चेकअप के लिये दिल्ली के आरएमएल हॉस्पिटल लाया गया तो हॉस्पिटल के बाहर मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया।


अस्पताल के सामने डीके शिवकुमार का एक समर्थक रोने लगा और अपनी शर्ट तक फाड़ डाली और कई जगहों पर बसों में भी तोड़फोड़ भी की गई। ईडी अधिकारियों ने बताया कि डीके शिवकुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की ज़रूरत है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तारी को लेकर शिवकुमार ने ट्वीट किया कि मैं बीजेपी के दोस्तों को बधाई देता हूं कि वो आखिरकार मुझे गिरफ्तार करने के मिशन में कामयाब हो गए। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के केस राजनीति से प्रेरित हैं और मैं बीजेपी की बदले की भावना की राजनीति का शिकार हूं।

इस पुरे मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि सरकार की विफलताओं और आर्थिक आपातकाल पर पर्दा डालने की के लिये ये करवाई की गई है।

वीडियो देखिये

बता दें कि, साल 2017 में आयकर विभाग ने शिवकुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली में उनके एक ठिकाने से करीब आठ करोड़ रूपये नकद भी मिले थे। आयकर विभाग ने कोर्ट में चार्जशीट दायर की और डीके शिवकुमार पर मनी लॉन्डरिंग केस में मुकदमा दर्ज किया।

बाद में डीके शिवकुमार ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, कोर्ट से उन्हें तब राहत मिल गई थी। वहीं कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि ईडी समेत अन्य एजेंसियां कांग्रेस नेताओं पर राजनीतिक दुर्भावना के चलते कार्रवाई कर रही हैं। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से ही जुड़े मामले में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल से भी पूछताछ की है और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम भी सीबीआई हिरासत में हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed