मध्यप्रदेश में गेहूं बेचने के लिए क़तार में खड़े किसान की हार्ट अटैक से मौत

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2194

Farmer standing in queue to sell wheat in Madhya P
मध्य प्रदेश के आगर-मालवा ज़िले में गेहूं बेचने के लिए क़तार में लगे एक किसान प्रेम सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई. 45 साल के किसान प्रेम सिंह अपने छोटे भाई जितेंद्र के साथ 17 मई की शाम गेहूं खरीदी केंद्र तनोड़िया आए थे. प्रेम सिंह नौ दिनों से अपना गेहूं बेचने की बारी का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन सोमवार शाम तौल कांटे तक पहुंचते-पहुंचते उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. किसान की मौत के बाद कलेक्टर संजय कुमार अपने मातहत अफ़सरों के साथ अस्पताल पहुंचे जहां काफी हंगामा हुआ.

किसान की मौत के बाद कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस का आरोप है कि पिछले एक महीने से गेंहू केंद्रों पर किसानों की लंबी लाइन लग रही है. कांग्रेस ने प्रेम सिंह की मौत को हत्या करार दिया है.


मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह का दावा है कि सभी किसानों से गेंहू खरीदा जा रहा है लेकिन ज़मीनी हक़ीक़त यह है कि किसान हफ्तों तक अपनी फसल की तुलाई का इंतज़ार कर रहे हैं. प्रदेश में कई जगह गेहूं खरीद केन्द्रो पर एक से डेढ़ किलोमीटर लंबी लाइनों में 500 से ज्यादा ट्रैक्टर एक-एक हफ्ते तक खड़े देखे गए हैं. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया था कि कोरोना महामारी के बावजूद उन्होंने पिछले एक महीने में 105 लाख मेट्रिक टन से ज्यादा गेहूं को मार्केट रेट से 10% ज्यादा में खरीदा है.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed