हरियाणा-महाराष्ट्र चुनाव: नितिन गडकरी और सोनिया गांधी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2100

Haryana-Maharashtra elections: Protests outside Ni
हरियाणा-महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सभी दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान लगभग कर दिया है लेकिन टिकट बंटवारे के बाद से ही पार्टियों में घमासान मच गया है. हरियाणा कांग्रेस में भूपेंद्र हुड्डा और अशोक तंवर के बीच गुटबाज़ी जगज़ाहिर है लेकिन टिकट बंटवारे के बाद से अशोक तंवर के तेवर तल्ख़ हो गए हैं. उन्होंने सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ के बाहर अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन किया और पार्टी नेताओं पर टिकट बेचने का आरोप लगाया.

बीच चुनाव में हरियाणा कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के बीच जारी कलह का असर 24 अक्टूबर को आने वाले नतीजों पर दिख सकता है. वहीँ दूसरे तरह महाराष्ट्र में टिकट बंटवारे से नाराज़ बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के घर का घेराव कर लिया. प्रदर्शनकारियों की शिक़ायत है कि उनकी पार्टी टिकट बांटने में कांग्रेस-एनसीपी से आए नेताओं को तरजीह दे रही है.


वीडियो देखिये

बीजेपी ने कांग्रेस-एनसीपी से आए 12 नेताओं को टिकट दिया है. इसके अलावा बीजेपी पर जातिय आधार पर भी भेदभाव करने का आरोप लग रहा है. वहीं मुंबई से सटे कल्याण में बीजेपी विधायक नरेंद्र पवार के नजदीकी छह पार्षदों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया क्योंकि कल्याण सीट बंटवारे में शिवसेना को दे दी गई है.

इसी तरह की पुणे सभी आठ विधानसभा सीटों पर बीजेपी के चुनाव लड़ने से शिवसैनिकों में बेहद नाराज़गी है जो कम से कम दो सीट पर चुनाव लड़ना चाहते थे. पुणे में नाराज़ शिवसैनको ने दो दिन पार्टी कार्यालय का ताला भी नहीं खोला है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed