तीसरे टी20 में भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर सीरीज अपने नाम की

by Ankush Choubey 4 years ago Views 1917

In the third T20, India defeated New Zealand in th
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा टी 20 मुकाबला भारत ने रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाज़ी के चलते  सुपर ओवर में जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाकर सीरीज भी अपने नाम कर ली है। वहीँ मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ़ थे मैच बने।

बुधवार को हैमिलटन में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए तीसरा टी 20 मुकाबला भारत ने रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाज़ी के चलते सुपर ओवर में जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाकर सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाज़ी करना का न्यौता दिया था। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुक्सान पर 179 रन बनाए । भारत की ओर से 3 छक्के और 6 चौके की मदद से सबसे ज्यादा 65 रन रोहित शर्मा ने बनाये। वहीँ न्यूज़ीलैंड की ओर से सबसे ज्याद 3 विकेट Hamish Bennett ने लिए।  


भारत ने न्यूज़ीलैंड के सामने 180 रनो का लक्ष्य रखा था  वहीँ दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार 48 गेंदों पर 95 रनो की पारी खली उसके बाद अपना विकेट गवां बैठे। जिसके बाद न्यूज़ीलैंड 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

वीडियो देखियो

न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में पहले खेलते हुए एक ओवर में कुल 17 रन बनाए। ये ओवर जसप्रीत बुमराह ने फेंका। भारत को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। वहीँ इसके बाद रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी वहीँ मैच में 65 रन बनाने वाले रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ़ थे मैच चुने गए  

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed