गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में मेनका गांधी पर मल्लापुरम में एफ़आईआर दर्ज

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1483

Kerala Elephant Death: Case filed against Maneka G
गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर केरल के मल्लापुरम ज़िले में एफ़आईआर दर्ज हुई है. मेनका गांधी पर इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने के साथ-साथ शांति और सौहार्द्र को बिगाड़ने का आरोप लगा है. मल्लापुरम ने एसपी अब्दुल करीम ने बताया, उन्हें सात से ज्यादा शिकायतें मिली हैं जिनमें मेनका गांधी पर भड़काऊ बातें कहकर शांतिभंग की कोशिश और उपद्रव भड़काने का आरोप लगाया है. सभी शिकायतों को एक साथ करके मनेका गांधी पर आईपीसी की धारा 153 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

शिकायतकर्ता रियाज़ मुक्कोली ने कहा, मल्लापुरम पूरे देश के लिए एक मॉडल ज़िला है जहां मुसलमान, हिंदू और ईसाई सभी समुदायों के लोग सौहार्द्र के साथ रहते हैं. यहां मुसलमान आबादी ज़्यादा है. लेकिन मेनका गाँधी ने यह कहकर ज़िले के लोगों का अपमान किया है कि वो आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहते हैं.


वीडियो देखिये

एक और शिकायतकर्ता सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने वाले मल्लापुरम के सुभाष चंद्रन केआर ने बताया कि मेनका गाँधी ने मल्लापुरम के लोगों और मुसलमानों के ख़िलाफ़ दुश्मनी को बढ़ावा देने और ज़िले में सांप्रदायिक सद्भाव और शांति को बिगाड़ने के लिए पूर्वाग्रह से भरा काम किया है.

पिछले महीने पल्लकड़ ज़िले के मन्नारकड़ में विस्फोटक से भरा अनानास खाने की वजह से एक गर्भवती हथिनी की मौत हो गई थी. इस केस में पी. विल्सन नाम के एक शख़्स को गिरफ्तार किया गया है. मगर मेनका गांधी ने यह कहकर ग़लतबयानी की थी कि यह वारदात मुस्लिम बहुल ज़िले मल्लापुरम में हुई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed