विदेश मंत्रालय : मुलाकात के समय काफी दबाव में थे कुलभूषण जाधव

by Ankush Choubey 4 years ago Views 918

Kulbhushan Jadhav
कुलभूषण जाधव के मामले पर इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस द्वारा भारत के पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद सोमवार को भारतीय अधिकारी गौरव अहलुवालिया ने कुलभूषण जाधव से मुलाकात की। गौरव अहलुवालिया ने कुलभूषण जाधव से करीब 2 घंटे तक बातचीत की। लेकिन इस मुलाकात में भी पाकिस्तान ने एन वक़्त पर बदलाव कर दिए। भारत की मांग थी कि कुलभूषण से मुलाकात एक दबावमुक्त और भयमुक्त माहौल में हो।

लेकिन विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान जाधव पर ज्यादती कर रहा है और निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से अधिकारियों को उनसे मिलने दिया गया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने मुलाकात की जगह ही बदल दी थी। पहले भारतीय राजनयिक गौरव अहलुवालिया की मुलाकात पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य ऑफिस में तय की गई थी, लेकिन पाकिस्तान ने एन वक़्त पर किसी अज्ञात स्थान पर मीटिंग की बात कही और एक सबजेल में मुलाकात करवाई।

कुलभूषण जाधव से मुलाकात के बाद भारत ने पाकिस्तान को घेरा है। भारत ने कहा कि मुलाकात के दौरान जाधव काफी दबाव में दिख रहे थे। विदेश मंत्रायल ने बयान जारी कर कहा कि जाधव पर पाकिस्तान के झूठे आरोप स्वीकार करने का दबाव है। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि एक विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद अगला कदम उठाया जाएगा।

49 साल के कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं और अप्रैल 2017 में पाकिस्तान की फौजी अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोप में उन्हें मौत की सज़ा सुनाई थी।  कुलभूषण को जाधव 3 मार्च 2016 को एक काउंटर इंटेलिजेंस ऑपरेशन के दौरान आतंकवाद और भारत की खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने के आरोप में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। 


Watch Top News of the Day

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed