झारखंड के कोडरमा में छह युवकों की बच्चा चोरी के शक मेें ग्रामीणों ने कर दी पिटाई

by Rumana Alvi 4 years ago Views 1545

Jharkhand
मंगलवार को झारखंड के कोडरमा जिले के एक गांव में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद गांव वालों ने छह युवकों पर हमला कर उनकी बुरी तरह पीटाई कर दी। इतना ही नहीं जब घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा था, तब लोगों ने एम्बुलेंस पर हमला कर उन्हें एम्बुलेंस से बाहर खींच लिया और फिर से पीटना शुरू कर दिया। भीड़ ने पुलिस और एम्बुलेंस के ड्राइवर पर भी हमला कर उन्हें ज़ख़्मी कर दिया। पीड़ित छह युवकों में से तीन युवक झारखंड के ही रहने वाले हैं और एक ही परिवार के हैं जबकि तीन अन्य उत्तरप्रदेश के निवासी हैं।

जानकारी के मुताबिक तीन युवक करमा पर्व के लिए अपनी बहन के घर जा रहे थे। रास्ता भूल जाने की वजह से युवकों ने एक बुजुर्ग से रास्ता पूछा, तभी उन्होंने बच्चा चोर का शोर मचाना शुरु कर दिया। देखते ही देखते सैकड़ों लोग मौके पर इकट्ठा हो गए और युवकों को पीटना शुरू कर दिया। वहीं गांव-गांव घूमकर सामान बेचने वाले यूपी के तीन युवकों ने जब भीड़ देखकर कार रोकी और पूछताछ की तो ग्रामीणों ने उनकी भी पिटाई कर दी और गाड़ी में रखा लगभग 25,000 हजार का सामान भी लूट लिया।


ये कोई पहला मामला नहीं है जब बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने किसी पर हमला किया हो, पिछले कुछ महीनों में ऐसी सैकड़ो वारदातें हो चुकी हैं।

  • तीन सितंबर को यूपी के ग़ाज़ियाबाद में बच्चा चोरी के शक में 50 साल के अनुरंजन सिंह की पिटाई कर दी गई थी, जिसमें 16 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
  • तीन सितंबर को ही यूपी के बेरासपुर और सराय जगदीश फकीरन बस्ती में दो लोगों की बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने पिटाई कर दी वहीं बहराइच के रामगांव में एक युवक को भीड़ ने जमकर पीटा और कमरे में बंद कर दिया। जब पुलिस ने युवक को छुडाने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिस पर ही हमला कर दिया था।
  • सितंबर महीने में ही बिहार के समस्तीपुर में रेलवे के दो इंजीनियरों की लोगों ने बच्चा चोर समझकर कर पिटाई कर दी।
  • 31 अगस्त को दिल्ली के हर्ष विहार में बोल सकने में असमर्थ महिला को भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पकड़ कर पीट दिया, बाद में पुलिस ने उन्हें छुड़ाया।
  • 28 अगस्त को यूपी के ग़ाज़ियाबाद में अपने पोते के साथ शॉपिंग करने आई एक महिला की बच्चा चोर बताकर भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।
  • 28 अगस्त को ही उत्तरप्रदेश के संभल में अपने भतीजे को दवा दिलाने जा रहे दो भाईयों की भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में  जमकर पिटाई की कर दी थी, जिसमें एक ने अपना दम तोड़ दिया।
  • अगस्त में ही पटना के नौबतपुर में बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने एक राहगीर की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद अज्ञात 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
आए दिन सामने आ रही इस तरह की घटनाओं से साफ है कि पुलिस और कानून का डर धीरे-धीरे लोगो में खत्म होता जा रहा है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed