एमपी: राजभवन को एक हफ्ते में कंटेनमेंट फ्री ज़ोन घोषित किया, फिर कोरोना मरीज़ मिला

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1935

MP: Raj Bhavan declared containment free zone in a
मध्यप्रदेश राजभवन को कंटेनमेंट फ्री ज़ोन घोषित करने के अगले ही दिन कोरोना का मरीज़ मिल गया. इसी के साथ राजभवन में मिले कोरोना मरीज़ों की तादाद 11 हो गई है. पिछले हफ्ते राजभवन में 10 कोरोना मरीज़ मिले थे. इनमें एक सहायक, एक सफाईकर्मी और उसके परिवार के सदस्य कोरोना पॉज़िटिव मिले थे. 

पिछले हफ्ते 10 मरीज़ों के मिलने के बाद प्रशासन ने राजभवन में आवाजाही पर पाबंदी लगा दी थी और कैंपस को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया था. राजभवन में कोरोना मरीज़ों का पता लगाने के लिए कैंपस में  मौजूद 395 लोगों की कोरोना जांच की गई थी. 


आमतौर पर किसी एरिया को कंटेनमेंट फ्री ज़ोन घोषित करने के लिए 21 दिनों का वक़्त लगता है लेकिन राजभवन को महज़ एक हफ्ते में कंटेनमेंट फ्री ज़ोन घोषित कर दिया गया. अब एक नया मरीज़ मिलने से यहां हड़कंप मचा हुआ है और शिवराज सरकार के कामकाज पर सवाल उठ रहे हैं. 

आनन-फानन में राजभवन में एंट्री से पहले थर्मल स्क्रीनिंग का काम शुरू हुआ है. अब यहां हर शख्स की स्कैनिंग के साथ-साथ उसका डेटा भी रखा जा रहा है. यहां आने वालों से सर्दी-जुकाम, बुखार वगैरह के लक्षण नहीं होने का सर्टिफिकेट भी लिया जा रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed