नक्सलियों का ‘डिलेवरी ब्वॉय’ निकला बीजेपी उपाध्यक्ष, ट्रैक्टर सप्लाई करते हुए गिरफ़्तार

by Ankush Choubey 3 years ago Views 5667

Naxalites 'delivery boy' turns out to be BJP vice-
छत्तीसगढ़ पुलिस ने बीजेपी के एक ज़िला उपाध्यक्ष जगत पुजारी समेत दो लोगों को नक्सलियों की मदद के आरोप में गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने यह कार्रवाई बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा ज़िले में की और एक नया ट्रैक्टर ज़ब्त किया है. ट्रैक्टर अबूझमाड़ के जंगलों में सक्रिय पांच लाख के इनामी नक्सली अजय अलामी तक पहुंचना था जिसका दस्ता लॉकडाउन के चलते रसद के संकट से जूझ रहा है. इस ट्रैक्टर की मदद से नक्सली अबूझमाड़ में धान उगाना चाहते थे.

दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने खेती के लिए एक ट्रैक्टर और अन्य सामान के लिए जगत पुजारी से संपर्क किया था. जगत और रमेश उसेंडी ने ट्रैक्टर दंतेवाड़ा के गीदम इलाक़े से ख़रीदा और जब रमेश उसेंडी ट्रैक्टर की डिलेवरी करने जा रहा था तो एक चेकपोस्ट पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया. पुलिस का दावा है कि पूछताछ में उसने बीजेपी के ज़िला उपाध्यक्ष जगत पुजारी की भूमिका कबूल की. जगत पुजारी चित्रकोट के पूर्व बीजेपी विधायक धनीराम पुजारी का बेटा भी है.


रविवार की देर रात तक दोनों मुलज़िमों से पूछताछ के बाद दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि जगत पुजारी की निगरानी छह महीने से चल रही थी. हाल ही में मुख़बिर ने इनपुट दिया कि जगत पुजारी नक्सलियों को एक ट्रैक्टर सप्लाई करने वाला है. एसपी अभिषेक पल्लव के मुताबिक जगत पुजारी और रमेश उसेंडी पिछले 10 साल से नक्सलियों की मदद कर रहे थे।

वीडियो देखिए

दंतेवाड़ा पुलिस का दावा है कि जगत पुजारी अब तक 200 वॉकी-टॉकी, प्रिंटर समेत कई सारे सामान नक्सलियों को पहुंचा चुका है. वो 25 लाख के इनामी नक्सली मधु, अजय, नीति, मुरली जैसे हाई प्रोफाइल नक्सलियों के संपर्क में था. जगत पुजारी के परिवार के कई लोग बीजेपी से जुड़े हैं. पिता चित्रकोट के पूर्व विधायक रह चुके हैं तो चचेरा भाई उमेश्वर पुजारी बारसूर नगर पंचायत अध्यक्ष है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed