दिल्ली में कई जगह वकीलों का विरोध प्रदर्शन, आरोपी पुलिस की गिरफ्तारी की मांग की

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1342

LAWYERS THROUGHOUT DELHI PROTEST AGAINST DELHI POL
दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हुई मारपीट का मामला अब और भी ज्यादा बढ़ गया है। मंगलवार देर रात तक चले हंगामे और दिल्ली पुलिस के जवानों के तरफ से किए गए प्रदर्शन के बाद अब बुधवार को दिल्ली में वकीलों ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन के साथ ही दिल्ली में अभी भी वकीलों की हड़ताल जारी है। वकीलों ने दिल्ली की साकेत, रोहिणी और पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में प्रदर्शन किया और लोगों को अंदर जाने से रोका। प्रदर्शन के दौरान वकीलों ने आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग की।


इस हंगामे के बीच कुछ वकीलों ने आत्महत्या की धमकी दे डाली और एक वक़ील तो रोहिणी कोर्ट की बिल्डिंग की छत पर भी चढ़ गया जिसे मुश्किल से नीचे उतारा गया। उधर Bar Council of India के chairman Manan Kumar Mishra ने कहा कि वो वकीलों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने मंगलवार को पुलिसवालों की तरफ से किए गए प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े किए।

वीडियो देखिये

इस मामले में मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट बार काउंसिल को नोटिस जारी कर चुकी है, वहीं वकीलों के साथ सख़्ती नहीं करने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के ख़िलाफ केंद्र सरकार ने याचिका दाखिल की है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed