IND vs BAN: दूसरा मैच गुरुवार को राजकोट में

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1878

Second match of T20 series between India and Bangl
Rajkot के  Saurashtra Cricket Association Stadium में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। मैच शाम सात बजे से शुरू होगा, लेकिन मैच पर भारी बारिश और तूफानी हवाओं का खतरा मंडरा रहा है।

पहला मैच जीतकर बांग्लादेश अभी सीरीज में 1-0 से आगे है। दिल्ली में खेले गए पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया था। पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित बीस ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 149 रन का टॉरगेट दिया। जवाब में बांग्लादेश ने 19.3 ओवर्स में 154 रन बनाकर मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।


वीडियो देखें:

मैच के हीरो Mushfiqur Rahim रहे, जिन्होंने 1 छक्के और 8 चौकों की मदद से नाबाद 60 रन बनाए। भारत पहले ही सीरीज का पहला मैच हार चुका है और सीरीज में बने रहने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो भारत के सीरीज जीतने की उम्मीद भी खत्म हो जाएगी।

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 9 टी20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से भारत ने 8 और  बांग्लादेश ने 1 मैच जीता है। भारत में दोनों टीमों के बीच सिर्फ दो ही टी-20 मैच खेले गए हैं और दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं। आंकड़ों में भले ही बांग्लादेश के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है, लेकिन कई बार बांग्लादेश ने बड़ी-बड़ी टीमों को हराया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed