हिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रा का धरना, फीस कम करने और हॉस्टल में बुनियादी सुविधाओं की मांगो को लेकर कर रहे है विरोध प्रर्दशन

by Arushi Pundir 4 years ago Views 1298

Student strike in Himachal Pradesh National Law Un
देश में सरकारी  स्कूल और कॉलेज बद इंतज़ामी का शिकार हैं। ताज़ा उदाहरण है शिमला में मौजूद हिमाचल प्रदेश नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी छात्र आवाज़ उठा रहे हैं लेकिन वाइस चांस्लर के पास सिवाए आश्वासन के कुछ नहीं है। हिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी ने इस सेमेस्टर से फीस तो बढ़ा दी है लेकिन पिछले 6 महीने से हॉस्टल की सुविधाओं में कोई सुधार नहीं किया है। हॉस्टल में साफ सफाई न होना, हॉस्टल में खाने की समस्या, साफ पानी न मिलना और साल दर साल हॉस्टल या अन्य चार्ज के नाम पर यूनिवर्सिटी प्रशासन फीस बढ़ाता जा रहा है।

लगभग 500 छात्र - छात्राएं वाइस चांसलर के ऑफिस के बाहर बैठकर प्रर्दशन कर रहे हैं, हालांकि लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र इसी साल मार्च में भी हॉस्टल में मूलभूत मांगों को लेकर प्रर्दशन कर चुकें है। वहीं दूसरी ओर यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर निष्ठा जसवाल का कहना है कि छात्रों की मांगों को सुना गया है और जल्द ही उनकी जायज़ मांगों को पूरा किया जाएगा।


वीडियो देखिये

लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रतिनिधीमंडल मामले को लेकर हिमाचल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल से मिला है। कैंपस में बढ़ते विरोध प्रर्दशनों को देखते हुए  विवि प्रशासन ने यूनिवर्सिटी को 25 सिंतबर तक के लिए बंद कर दिया है।

एक तो बदइंतज़ामी है और अगर छात्र सवाल उठाते हैं और प्रदर्शन करते हैं तो उल्टे उन्हीं के ख़िलाफ़ कार्रवाई की धमकी दी जाती है। जैसे यहाँ हुआ है।  छात्रों को 20 सिंतबर तक कैंपस खाली करने के आदेश दिये गए हैं और कहा गया है कि अगर 20 सितंबर तक कोई छात्र कैंपस खाली नहीं करता है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed