मणिपुर में बीजेपी की सरकार गिरने का ख़तरा टला, एनपीपी के बाग़ी विधायक वापस लौटे

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2707

The danger of the BJP government falling in Manipu
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बेरीन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी-एनपीपी गठबंधन की सरकार पर मंडरा रहा खतरा अब टलता नज़र आ रहा है. गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात के बाद बीजेपी से बग़ावत करने वाले एनपीपी विधायक अब दोबारा मणिपुर सरकार को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं.

बुधवार को बीजेपी नेता और असम सरकार में मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा, मेघालय के सीएम कौनराड संगमा सभी बाग़ी विधायकों को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करवाने विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे थे. बैठक के बाद हेमंता बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया कि कोनराड संगमा और उपमुख्यमंत्री वाई जॉय कुमार सिंह के नेतृत्व में नेशनल पीपुल्स पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मणिपुर के विकास के लिए बीजेपी और एनपीपी दोनों ने साथ काम करने का फैसला किया है.


हेमंता बिस्वा शर्मा के बाद मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, एनपीपी के प्रतिनिधिमंडल की अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ एक सकारात्मक बैठक हुई है और हमने मणिपुर के विकास के साथ काम करने का निर्णय लिया है.

हेमंता बिस्वा शर्मा और कोनराड संगमा ने उपमुख्यमंत्री वाई जॉय कुमार सिंह समेत सभी एनपीपी विधायकों की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की तस्वीरें भी साझा की.

मणिपुर में बीजेपी सरकार को उस समय झटका लगा था जब बीजेपी के तीन विधायक पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिसके तुरंत बाद एनपीपी कोटे से उपमुख्यमंत्री वाई जॉय कुमार सिंह समेत चार मंत्रियों और तृणमूल कांग्रेस के एक और एक निर्दलीय विधायक ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था.

उधर, कांग्रेस ने इन 9 विधायकों को अपने पक्ष में ले लिया और सेक्युलर प्रोग्रेसिव फ्रंट नाम से एक गठबंधन बना लिया था. एनपीपी के नेताओं ने कांग्रेस को समर्थन देना का एलान भी किया था और राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था लेकिन अब मणिपुर कांग्रेस के सपनों पर ग्रहण लगता दिख रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed