संक्रमित मरीज़ों की संख्या सबसे ज़्यादा अमेरिका में हुई, न्यूयॉर्क मरीज़ों का नया केंद्र

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2232

The largest number of infected patients is in Amer
चीन के वुहान शहर से निकले इस जानलेवा वायरस का नया केंद्र अब अमेरिका है. संक्रमित मरीज़ों की संख्या के मामले में अमेरिका चीन से आगे निकल गया है. यहां कुल मरीज़ों की संख्या 85 हज़ार,435 हो गई है जबकि मौत का आंकड़ा 1,295 दर्ज किया गया है.

अमेरिका में इस वायरस का केंद्र न्यूयॉर्क सिटी है जहां इस से अब तक 365 मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मरीज़ों की संख्या 23 हज़ार का आंकड़ा पार कर चुकी है.


चीन में इस वायरस के बारे में दिसंबर में पता चला था और तबसे यहां 81 हज़ार 340 मरीज़ों की पहचान हुई है. यहां मरने वालों का आंकड़ा 3,292 है. कहा जा रहा है कि चीन ने इस संक्रमण को काफी हद तक क़ाबू कर लिया है और लॉकडाउन के बाद देश के कुछ हिस्सों को खोल दिया गया है. हालांकि नए संक्रमित मरीज़ों के मामलों का आना जारी है. गुरुवार को यहां 55 नए मरीज़े सामने आए जबकि पांच मौतें भी हुईं.

कोरोनावायरस से सबसे ज़्यादा मौतें अभी तक इटली में हुई हैं जोकि यूरोप में इस महामारी का केंद्र बना हुआ है. आंकड़ों के मुताबिक इटली में 8,215 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मरीज़ों की संख्या 80,589 है.

स्पेन का हाल भी इटली जैसा हो गया है. यहां अब तक 4,365 मामले सामने आ चुके हैं जबकि संक्रमित मरीज़ों की संख्या 57,786 है.

जर्मनी में अब तक कुल मरीज़ों की संख्या 43,938 रिकॉर्ड की गई है जबकि 267 लोगों की मौत हो चुकी है.

ईरान के पवित्र शहर कुम से शुरू होकर कई राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका यह वायरस हर दिन जान ले रहा है. नए आंकड़ों के मुताबिक ईरान में अब तक 2,234 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 29 हज़ार 406 लोग संक्रमित हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed