प्यार इस क़दर उमड़ा कि हाथियों को करोड़पति बना दिया

by Ankush Choubey 3 years ago Views 4100

This Bihar man has given half of his property wort
बिहार का एक शख़्स अख़्तर इमाम हाथियों पर इस क़दर फिदा कि अपनी पांच करोड़ की प्रॉपर्टी उनके नाम कर दी. जिन हाथियों को करोड़ों का मालिक बनाया गया है उनके नाम मोती और रानी हैं. अख़्तर इमाम के मुताबिक वो मोती और रानी को 12 साल से पाल रहे हैं.

अब अपनी पांच करोड़ की प्रॉपर्टी भी इनके नाम कर दी है. अख़्तर ने बाक़ायदा ट्रस्ट बनाया है जिसमें हाथियों के नाम की गई रकम रखी जाएगी और उनकी ज़रूरत के लिए इस्तेमाल की जाएगी.


अख्तर इमाम के मुताबिक एक बार उन पर जानलेवा हमला होने वाला था. बदमाश उनके कमरे की तरफ पिस्तौल लेकर बढ़ रहे थे, तब उन्हें मोती ने बचाया था. मोती के चिंघाड़ने की आवाज़ सुनकर बदमाश भाग निकले. अख्तर पिछले 10 साल से अपनी बीवी और बच्चे से अलग रह रहे हैं जिनके नाम आधी जायदाद लिख दी है. बाक़ी बची जायदाद लगभग 5 करोड़ रुपए की है जिसमें खेत, मकान और बैंक बैलेंस वग़ैरह हैं. अब ये सबकुछ मोती और रानी का है.

हालांकि ऐसा करने पर उनका अपना परिवार ही दुश्मन बन गया हैं। अख्तर का आरोप है कि परिवार के सदस्य पशु तस्करों से मिलकर मोती और रानी को बेचने की कोशिश कर रहे हैं और उनकी जान के दुश्मन बन गए हैं. उन्होंने बिहार के चीफ कंज़रवेटर और पटना पुलिस से अपनी और हाथियों की सुरक्षा की मांग की है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed