उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1768

Unnao gang-rape victim dies, succumbed at Safdarju
यूपी के उन्नाव की रेप पीड़िता अब हमारे बीच नहीं हैं। शुक्रवार रात वो जिंदगी की जंग हार गई। रात 11 बजकर 40 मिनट पर पीड़िता की कार्डिक अरेस्ट से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि पीड़िता को 11 बजकर 10 मिनट पर कार्डिक अरेस्ट आया था, उसे बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट  पर पीड़िता की मौत हो गई।

पीड़िता के पिता ने मांग की है कि उनकी बेटी के गुनहगारों को हैदराबाद रेप के आरोपियों जैसी सजा दी जाए। वहीं पीड़िता की बहन ने कहा है कि उनके साथ इंसाफ नहीं हुआ है। पीड़िता को गुरुवार रात लखनऊ से एयरलिफ्ट कर दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां उसे वेंटिलेटर में रखा गया था।


पीड़िता की मौत पर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि लोगों में सरकार और कानून का खौफ होना चाहिए। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालिवाल ने मांग की है कि उन्नाव गैंगरेप केस में आरोपियों को एक महीने के अंदर फांसी हो।

गुरुवार को यूपी के उन्नाव के बिहार थाना इलाके में रेप पीड़िता को पांच लोगों ने जिंदा जला दिया था। इस केस के आरोपियों की शिनाख्त शुभम त्रिवेदी, शिवम् त्रिवेदी, उमेश बाजपाई, राज किशोर और हरी शंकर के रूप में हुई है। घटना में शामिल सभी पांचों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से 2 आरोपियों ने पिछले साल पीड़िता के साथ गैंगरेप किया था। उस समय उनमें से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जो अभी हाल ही में जमानत पर बाहर आया था।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed