गोपाल कांडा पर बीजेपी में घमासाना, उमा भारती ने पार्टी के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2024

Upset in BJP over Gopal Kanda, Uma Bharti opens fr
सिरसा से विधायक गोपाल कांडा के समर्थन से हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी में हंगामा मचा हुआ है. गोपाल कांडा की छवि एक दाग़दार नेता की है और उनपर बलात्कार जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं. ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने गोपाल कांडा के समर्थन की ख़बर पर मोर्चा खोल दिया है.

उन्होंने ट्वीट किया…’मुझे जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है. अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है जिसकी वजह से एक लड़की ने आत्महत्या की थी तथा उसकी माँ ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, तथा यह व्यक्ति ज़मानत पर बाहर है। गोपाल कांडा बेक़सूर है या अपराधी, यह तो क़ानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।मैं बीजेपी से अनुरोध करूँगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो नरेंद्र मोदी जी जैसी शक्ति मौजूद है.’


बीजेपी के अन्य नेताओं ने इस मुद्दे पर अभी तक चुप्पी साध रखी है लेकिन उमा भारती के ताबड़तोड़ ट्वीट के बाद बीजेपी में यह माथापच्ची ज़रूर शुरू हो गई है कि सरकार बनाने के लिए उसे गोपाल कांडा की मदद लेनी चाहिए या नहीं. वहीं गोपाल कांडा ने कहा है कि उनका परिवार 1926 से आरएसएस से जुड़ा रहा है. उनके पिता ने देश का पहला आमचुनाव जनसंघ के टिकट पर लड़ा था. वह आरएसएस परिवार का हिस्सा हैं.

वीडियो देखिये

हरियाणा बीजेपी में ये सारी उठापटक इसलिए चल रही है कि क्योंकि पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की धुआंधार रैलियों के बावजूद उसे बहुमत नहीं मिला है. उसके पास 40 विधायक हैं जबकि सरकार बनाने के लिए उसे छह विधायकों की दरकार है. अब देखना ये है कि बीजेपी गोपाल कांडा का समर्थन लेगी या फिर हरियाणा में सरकार बनाने के लिए नए समीकरण तलाशेगी.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed