देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 258 हुई, दुनियाभर में मरनेवालों का आंकड़ा 11,000 के पार पहुंचा

by Deepak Pokharia 2 months ago Views 2675
249 COVID19 CASES IN INDIA  GLOBAL DEATH TOLL CROS
दुनिया के 185 देशों में पहुंच चुकी जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब तक इस बीमारी से 11,000 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। भारत में भी ये बीमारी बढ़ती ही जा रही है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 249 हो गई है।


पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है और अब 185 देश इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। भारत में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और फिलहाल देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है। इन 258 में से जहां सिर्फ अब तक 5 ही लोगों की मौत हुई है, वहीं 23 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। फिलहाल देश के 20 से ज्यादा राज्य इस समय कोरोना की चपेट में है।

Also Read: कोरोना वायरस की टेस्टिंग बेहद कम, 10 लाख की आबादी पर हो रहा केवल तीन टेस्ट

वीडियो देखिये

महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बिगड़ने पर जहां  चार शहरों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है, वहीं दिल्ली और यूपी में भी सभी शॉपिंग मॉल बंद कर दिए गए हैं। इस बीच शनिवार से दिल्ली में तीन दिन के लिए बाजार भी बंद  हैं। हालांकि  इस दौरान दवा, राशन और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी। उधर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से जुड़ी जानकारी के लिए टॉल फ्री नंबर 1075 जारी किया है।

उधर रविवार को होने वाले जनता कर्फ्यू को लेकर रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है। वहीं गो एयर और इंडिगो ने भी करीब 1,000 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया हैं। इसके अलावा जनता कर्फ्यू के दौरान दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में मेट्रो और हरियाणा समेत कई राज्यों में बसें भी नहीं चलेंगी।

दुनियाभर में कोरोना से जहां मरने वालों की संख्या का आंकड़ा अब 11,000 के पार पहुंच गया है, वहीं पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या 2,76,000 के पार पहुंच गई है। हालांकि अच्छी बात ये भी है कि 91,000 से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं।

कोरोना से इटली में अब तक सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इटली में शुक्रवार को एक ही दिन में 627 लोगों की मौत हो गई है। इटली में मौतों का आंकड़ा 4,000 के पार पहुंच गया है।  स्पेन, जर्मनी और बेल्जियम में कोरोना से हालात काफी ज्यादा बिगड़ गिए हैं। इस बीच ब्रिटेन में लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं अब कोरोना की दस्तक व्हाइट हाउस में भी हो गई है। अमेरिका के उप राष्ट्रपति के ऑफिस का एक अधिकारी कोरोना का पॉजिटिव मिला है।

Latest Videos

Facebook Feed