ईद की ड्यूटी पर समय से ना आने पर दिल्ली के 36 पुलिसवाले ससपेंड

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2209

36 policemen suspended in Delhi for not coming on
कोरोना संक्रमण की स्तिथि राजधानी दिल्ली में अभी भी गंभीर बनी हुई है और ऐसे में पुलिस लंबे समय से ईद और रक्षाबंधन जैसे त्योहारों की तैयारी में जुटी हुई है। लेकिन शनिवार को ईद के मौके पर अपनी ड्यूटी पर समय से नहीं पहुंचने वाले 36 पुलिस कर्मियों की घटना सामने आयी है जिससे उच्च अधिकारियों में काफी रोष है।

डीसीपी विजयन्ता आर्या ने नार्थ-वेस्ट जिले के 36 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से अगले नोटिस तक सस्पेंड कर दिया है. ये कार्रवाई ईद की दिन समय पर ड्यूटी ना आने पर की गई है. इन 36 पुलिसकर्मियों को ईद के मद्देनज़र शनिवार सुबह 5 बजे जिले के अलग-अलग इलाकों में ड्यूटी पहुँचना था और कई जगहों पर पुलिसकर्मियों को नमाज़ पढ़ने जा रहे लोगों की थर्मल स्कैनिंग का काम सौपा गया था. लेकिन इन 36 पुलिसकर्मियों में कई 45 मिनट लेट तो कुछ डेढ़ घंटे बाद भी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे. इसके बाद डीसीपी ने कार्रवाई करते हुए कुल 36 पुलिसकर्मियों को सस्पेंस कर दिया है.


महामारी के चलते जामा मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों से दूरी बना कर नमाज अदा करने की अपील की गयी है. जामा मस्जिद में तैनात पुलिसकर्मियों ने थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही लोगों को मस्जिद में जाने दिया. दिल्ली समेत देश में 15 अगस्त और रामजन्मू भूमि पूजन और त्योहारों को लेकर आतंकी हमले के इनपुट्स मिले हैं. आतंकी हमले के इनपुट्स के बाद शुक्रवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने एक आदेश जारी करते हुए दिल्ली में हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से चलने वाले एयरक्राफ़्ट, गर्म हवा के बैलून और एयरक्राफ़्ट से पैरा जंपिंग रोक लगा दी गई थी. इनको लेकर दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में धारा 144 लगाई गई और अगर किसी ने इस आदेश का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ सीआरपीसी धारा 188 के तहत कार्रवाई करने के आदेश भी दिए गए थे.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed