कोटा के जेके लोन अस्पताल में 9 और नवजात शिशुओं की मौत से हड़कंप, अब तक 100 की मौत

by Deepak Pokharia 1 month ago Views 732
9 more newborns killed in JK Lone Hospital in Kota
ads
राजस्थान के कोटा में नवजात शिशुओं की मौत का सिलसिला जारी है। पिछले एक महीने में अब तक 100 नवजात शिशुओं की मौत हो चुकी है। नवजात शिशुओं की लगातार मौत होने से कोटा में बच्चों का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल जेके लोन अब सवालों के घेरे में है।

कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान का कोटा पिछले एक महीन से नवजात शिशुओं की मौत को लेकर सुर्खियों में है। कोटा के जेके लोन अस्पताल में नवजात शिशुओं की मौत का सिलसिला जारी है और अब पिछले 48 घंटों में 9 और नवजात शिशु की मौत से हड़कंप मच गया है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले एक महीने में अब तक 100 नवजात शिशुओं की मौत हो चुकी है। अस्पताल के सुपिरिंटेंडेंट डॉ सुरेश दुलारा ने नवजात शिशुओं की मौत के वजह जन्म से कम वजन को बताया है।

Also Read: GoHeadlines- इस वक़्त की बड़ी खबरें 

इस बीच इस मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है। कोटा में लगातार नवजात शिशुओं की मौत के बाद से राज्य की गहलोत सरकार विपक्ष के निशाने पर है। मंगलवार को बीजेपी सांसदों के एक संसदीय दल ने अस्पताल का दौरा कर हालत पर चिंता जताई थी।

इस बीच इस मामले में गुरुवार को बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर राज्य की गहलोत सरकार और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि कोटा में नवजात शिशुओं की मांओं से नहीं मिलीं प्रियंका गांधी तो यूपी में पीड़ितों से मिलना स्वार्थ है।

वीडियो देखिये

बच्चों की मौत के बाद से लगातार सभी पार्टियों के नेता जेके लोन अस्पताल का दौरा कर रहे हैं और अब ये अस्पताल कम पर्यटक केंद्र ज्यादा बना गया है। नवजात शिशुओं की लगातार मौत होने से कोटा में बच्चों का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल जेके लोन अब सवालों के घेरे में है।