भारत में कोरोना का 97 फ़ीसदी संक्रमण 21 मई तक ख़त्म होने की संभावना: सिंगापुर यूनिवर्सिटी

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2375

97% of corona infection in India likely to end by
सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिज़ाइंस ने कोविड-19 की महामारी के दुनिया से ख़त्म होने का अनुमान जुटाया है. यह अनुमान इस आधार पर हासिल किया गया है कि इस वायरस को रोकने के लिए क्या-क्या उपाय किए जा रहे हैं और एक व्यक्ति या समूह को संक्रमित करने के बाद यह वायरस उसमें कितने दिनों तक रहता है.

जुटाए गए अनुमानों के मुताबिक दुनियाभर से कोरोना का 97 फ़ीसदी संक्रमण 29 मई तक ख़त्म होने की संभावना है जबकि इसे पूरी तरह ख़त्म होने में 8 दिसंबर 2020 तक का वक़्त लग सकता है. भारत में कोरोना की महामारी को रोकने के लिए किए जा रहे मौजूदा उपायों के आधार पर अनुमान लगाया गया है कि 97 फ़ीसदी संक्रमण 21 मई तक ख़त्म हो सकता है.


तरह 97 फ़ीसदी संक्रमण जर्मनी में 2 मई, स्पेन में 3 मई, फ्रांस में 5 मई, इटली में 7 मई, अमेरिका और यूएई में 11 मई, ब्रिटेन और ओमान में 15 मई, तुर्की में 16 मई, कनाडा में 17 मई, जापान में 18 मई, ईरान और रूस में 19 मई, सऊदी अरब में 21 मई और ऑस्ट्रेलिया में 22 मई तक ख़त्म होने का अनुमान है.

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिज़ाइंस ने यह अनुमान 131 देशों को लेकर जारी किया है जहां कोरोना को ख़त्म करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं. जिन देशों में इंतज़ाम कमतर या नाकाफी हैं, वहां कोविड-19 का संक्रमण लंबे वक़्त तक बना रह सकता है. यही वजह है कि 97 फ़ीसदी संक्रमण ख़त्म होने की तारीख़ कुवैत में 5 जून, पाकिस्तान में 8 जून और बहरीन में 6 अगस्त बताई गई है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed