अशोक गहलोत: बीजेपी कर रही राज्य में गंदी राजनीति

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 1441
Ashok Gehlot: BJP is doing dirty politics in the s
विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर एक बार फिर बीजेपी आरोपों के घेरे में है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिशों का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी गंदी राजनीति कर रही है। उन्होंने बताया की कैसे अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेसी विधायकों को 10 से 15 करोड़ रुपये तक देने की बात हो रही है.

अशोक गहलोत ने कहा कि '' मैं चाहता हूं कि पूरा देश जाने की बीजेपी अब अपनी सारी सीमाएं पार कर चुकी है. वह मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. विधायकों को पाला बदलने के लिए ऑफर देने की बात सुनते रहे हैं. कुछ लोगों को 15 करोड़ रुपये तक देने का वादा किया गया है और कुछ को अलग फायदे देने कि बातें लगातार हो रही है.'

Also Read: रीवा सोलर पावर प्रोजेक्ट: राहुल ने पीएम मोदी को बताया 'असत्याग्रही'

पिछले साल ही विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच कर्नाटक में और जून में मध्य प्रदेश में बीजेपी सत्ता में आई थी जहां पहले कांग्रेस की सरकार थी। गहलोत ने आगे बताया की पिछले महीने ही राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए गुजरात में सात कांग्रेसी विधायकों को खरीदा गया और राजस्थान में भी ऐसा ही करने की कोशिश की गई थी जिसे विफल कर दिया गया।

मामले ने हवा तब पकड़ी जब राजस्थान पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है जो राज्य में विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश कर रहे है। इस बाबत सरकार को अस्थिर करने का शुक्रवार को एक मामला दर्ज किया गया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी को बयान दर्ज़ करने के लिए कहा गया।

बता दें की राजस्थान विधानसभा में कुल 200 विधायकों में से कांग्रेस के पास 107 विधायक है और भाजपा के पास 72 विधायक हैं। राज्य के 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी कांग्रेस को है। कांग्रेस का आरोप है की बीजेपी अब सत्तापक्ष के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है।

Latest Videos

Facebook Feed