बिहार: सिस्टम की लापरवाही, पटना के एनएमसीएच अस्पताल में भरा पानी

by Rumana Alvi 4 years ago Views 3320

अस्पताल परिसर में भरे पानी की ये तस्वीरे पटना केम की है जहां वार्ड के साथ ही आईसीयू में पानी भर गया है, जिसकी वजह से मरीजों के इलाज में दिक्कत आ रही है. मरीजो के साथ परिवार के लोग भी इलाज ना मिलने से परेशान हो रहे हैं. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे परिवार वाले डॉक्टर या नर्से के ना होने पर खुद ही ग्लोकोज की वॉटल हाथ में पकड़े खडे है. बारिश की वजह से जहां हॉस्पिटल तालाब में तबदील हो गया है, वही इलाज ना मिलने से मरीज परेशान हो रहे है और गंदगी की वजह से नई बीमारियां होने का भी खतरा है.

करीब 50 साल पुराना पटना का नालंदा मेडिकल कॉलेज सबसे पुराना और मशहूर कॉलेज और अस्पताल है. रोजाना  ढाई से तीन हजार मरीज यहां इलाज के लिए आते हैं. 750 बेड वाले इस अस्पताल में कुछ दिन पहले आईसीयू में पानी भर गया था और पानी में मछलियां तैरती नजर आई थी.


हर बार बारिश में अस्पताल परिसर तालाब में तबदील हो जाता है लेकिन ना शासन की आंख खुलती है और ना प्रशासन जागता है. परेशानी का सामना और मौसम की मार झेल रहे लोग मरीजो को स्वास्थय सेवाओं की कमी की वजह से यहां आना पड़ता है.

पटना में जारी बारिश की वजह से मशहूर नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पानी भर गया है. पूरा हॉस्पिटल तालाब में तबदील हो गया है..जिससे मरीजों के साथ उनके परिजनो को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed