हरियाणा में बीजेपी की सरकार बननी तय! सभी निर्दलीय विधाकों ने दिया समर्थन

by GoNews Desk 4 years ago Views 1776

BJP government set to form in Haryana! All indepen
हरियाणा विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिली है। ऐसे में ये बड़ा सस्पेंस है कि राज्य में सरकार किस पार्टी की बनेगी। आंकड़े देखें तो बीजेपी को 40, कांग्रेस को 31 और जेजेपी 10 सीटों के साथ एक बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वहीं इस चुनाव में अन्य दलों के पाले में 9 सीटें गई हैं।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने दम-खम से सरकार बनाने का दावा पेश करने की होड़ में लगी है। खबरों के इस चुनाव में जीत कर आए सभी 5 निर्दलीय विधायकों में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है वहीं 2 ने ऐलान जारी कर बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है। वहीं हरियाणा लोकहित पार्टी ने एक सीट के साथ अपना समर्थन बीजेपी को दिया है।


आईएनएलडी की ओर से फिलहाल कोई औपचारिक बयान जारी नहीं की गई है। बात यदि जननायक जनता पार्टी की करें जिन्होंने 10 सीटें जीती हैं और किंगमेकर की भूमिका में है। वहीं जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शाम 4 बजे तक अंतिम फैसला लिया जाएगा।

चुकि अब 7 निर्दलीय विधायकों के साथ हरियाणा लोकहित पार्टी ने भी बीजेपी को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है और बीजेपी के पास कुल 40 सीटें हैं। 8 दूसरे दलों के समर्थन के बाद बीजेपी के पास बहुमत के आंकड़े से दो सीटें ज्यादा होंगी। इससे साफ है कि बीजेपी बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब हो जायगी ।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed