कर्नाटक के बेल्लारी में गड्ढे में फेंके गए कोरोना मरीजों के शव, कांग्रेस-जेडीएस का बीजेपी सरकार पर हमला

by Ankush Choubey 3 years ago Views 3443

Bodies of corona patients thrown into pit in Bella
कर्नाटक के बेल्लारी से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई हैं. कोरोना महामारी की चपेट में आने से जिन लोगों मौत हो गई है, उनके शवों को प्लास्टिक में लपेट कर गड्ढे में फेंके जा रहा है जिसका वीडियो वायरल हो गया है। तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता है, कि कैसे यह पीपीई किट पहने पांच लोग एक-एक कर एम्बुलेंस से प्लास्टिक में लपटे शवों को निकालकर कूड़े की तरह गड्ढे में फेंक रहें है. कुल 8 शवों को अमानवीय तरीके से दो गड्ढे में डाला गया. इस वीडियो के सामने आने के बाद कर्नाटक की मुख्य विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और जेडीएस ने कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने सीएम येदियुरप्पा सरकार को आड़े हाथो लिया. डीके शिवकुमार ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा- बेल्लारी में कोरोना मरीजों के शवों को ऐसी अमानवीयता से गड्ढे में फेंका जाना परेशान करने वाला है. इससे पता चलता है कि सरकार कोरोना संकट को किस तरह संभाल रही है. मैं बीजेपी सरकार से अपील करता हूं कि वह इस पर संज्ञान ले.


जेडीएस ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया - सावधान हो जाइये, अगर आपका या आपके परिवार के किसी सदस्य को कोविड-19 से खुदा ना खस्ता मौत हो जाती है, तो कर्नाटक की बीजेपी सरकार इस तरह शव को अन्य शवों के साथ एक गड्ढे में फेंक रही है. क्या यही वैल मैनेजमेंट है, जिसकी हर दिन सरकार मीडिया में चर्चा करती है.

इस पुरे मेल पर बेल्लारी के डिप्टी कमिश्नर एस एस नकुल ने कहा कि उन्होंने खुद वीडियो देखा है और पाया है कि प्रोटोकॉल का तो सही तरीके से पालन किया गया है, लेकिन मानवीय पहलू को नजरअंदाज किया गया है और इस मामले के जांच के आदेश दिए हैं. मामले के तूल पकड़ने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने कहा है कि जो भी स्वास्थ्यकर्मी इस घटना में शामिल थे, उन सभी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों को प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए था.

वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी घटना पर हैरानी और खेद जाहिर किया और कहा कि कोरोना पीड़ित लोगों के शवों के साथ स्वास्थ्यकर्मियों का ऐसा बर्ताव अमानवीय और दर्दनाक है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed