तब्लीग़ी जमात से जुड़े 83 विदेशी नागरिकों के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1517

Chargesheet filed against 83 foreign nationals rel
दिल्ली पुलिस ने तब्लीग़ी जमात से जुड़े 83 विदेशी नागरिकों के ख़िलाफ़ दिल्ली की साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में 20 सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है. इस चार्जशीट में विदेशी नागरिकों पर कम से कम पांच आरोपों का ब्यौरा दिया गया है. तब्लीग़ी जमात के लोगों पर कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने का आरोप लगाकर हिरासत में रखा गया है.

चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि विदेशी नागरिकों ने वीज़ा नियमों का उल्लंघन किया और टूरिस्ट वीज़ा पर आकर धार्मिक प्रचार प्रसार का काम किया. इसके अलावा उनपर धारा 144 और धारा 188 के उल्लंघन का आरोप लगा है. साथ ही, यह भी कहा गया है कि विदेशी नागरिकों ने महामारी ऐक्ट की धारा 217 का भी पालन नहीं किया है.


तब्लीग़ी जमात से जुड़े 2 हज़ार से ज़्यादा विदेशी नागरिक मार्च में भारत आए थे. सभी निज़ामुद्दीन स्थित तब्लीग़ी जमात के मुख्यालय पर थे जहां कोरोना का संक्रमण फैल गया था. इसके बाद 916 लोगों को दिल्ली के अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर में रखा था जिन्हें बाद में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस तरह की कार्रवाई अन्य राज्यों में भी की गई जहां तब्लीग़ी जमात से जुड़े लोग मिले थे. वहीं तब्लीग़ी जमात के लोगों का आरोप है कि राज्य सरकारें और पुलिस कोरोनावायरस के नाम पर उनका उत्पीड़न कर रही हैं. उनपर भी मुक़दमा दर्ज करके हिरासत में रखा गया है जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed