पार्टी से बग़ावत करने पर सीएम अशोक गहलोत सचिन पायलट पर बरसे

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1841

CM Ashok Gehlot slams Sachin Pilot for rebelling a
राजस्थान में एक हफ्ते से जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीजेपी और अपनी पार्टी के बाग़ी कांग्रेसी नेता सचिन पायलट पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि जयपुर में कुछ दिन पहले विधायकों की ख़रीद-फरोख़्त का काम जारी था. हमारे पास इसके सबूत हैं. अगर हमने अपने विधायकों को 10 दिन पहले होटल में नहीं पहुंचाया होता तो आज जो मानेसर में हो रहा है, वह तब हो रहा होता. 

उन्होंने सचिन पायलट का नाम लिए बिना कहा कि अच्छी अंग्रेज़ी बोलना, सुंदर बयान देना और आकर्षक दिखना ही सबकुछ नहीं होता. देश के लिए दिल में क्या है, विचारधारा, नीति और प्रतिबद्धता कैसी है, ये सब भी मायने रखता है. 


गहलोत ने यह भी कहा कि वो 40 साल से राजनीति में हैं और युवा पीढ़ी को बहुत प्यार करते हैं. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के ही लोग केंद्रीय मंत्री बने, राज्यों के अध्यक्ष बने और भविष्य उनका ही है. गहलोत ने कहा कि हमने अपने दौर में क्या क्या किया, अगर नई पीढ़ी को उससे गुज़रना पड़ता तो सबकुछ समझ आ जाता. 

सीएम अशोक गहलोत के इतने आक्रामक तेवर राज्य में संकट शुरू होने के बाद पहली बार दिखे हैं. उनके इस आक्रामक रुख़ से कुछ ही घंटे पहले सचिन पायलट ने यह साफ किया था कि वो बीजेपी में नहीं जाएंगे. वो अभी भी कांग्रेस के साथ हैं. 

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान की सभी ज़िला कमिटी और ब्लॉक कमिटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि नई समितियों का गठन जल्द किया जाएगा. 

उधर कांग्रेस के वरिष्टठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी सचिन पायलट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘ये दिलचस्प है कि हमारे कुछ सहयोगी बड़े नेताओं के सहयोग से अब ‘नेता’ बन चुके है और नेता बन जाने के आधार पर और समर्थन की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रति निष्ठा और विश्वास शर्तों के साथ नहीं आते। या तो आप पार्टी के प्रति निष्ठावान हैं या नहीं हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि परिवार में विवाद सुलझाना आसान होना चाहिए लेकिन कभी-कभी परविवार में ऐसे लोगों का होना और भी बुरा होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि सम्मान और स्नेह की उम्मीद रखना जायज़ तो है लेकिन रिश्ते को साबित करने के लिए सबूत मांगना रिश्ते को कमज़ोर करता है। आख़िर में उन्होंने कहा कि पहले इंसान बनिए, बाद में मोलभाव करिए।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed