भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 115 हुई, दुनियाभर में 6,500 से ज्यादा मौतें

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2172

Corona infected patients in India increased to 112
भारत समेत दुनिया के 157 देशों में पहुंच चुकी जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस से अब तक 6,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी ये बीमारी बढ़ती ही जा रही है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है।


जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है और भारत में भी ये बीमारी अब बढ़ती ही जा रही है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 115 हो गई है, जिनमें से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 13 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 32 मामले सामने आए हैं। 


वीडियो देखिये

कोरोना को लेकर केंद्र सरकार समेत सभी राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जहां यूपी के 11 जिलों में मॉल और सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं, वहीं मुंबई में भी 19 से 31 मार्च तक सभी तरह की शूटिंग बंद कर दी गई हैं। उधर ईरान में फंसे 53 भारतीयों को सोमवार तड़के सुबह वापस लाया गया। इनमें 52 छात्र और एक शिक्षक शामिल है। ईरान से भारत आने वाले यात्रियों का ये चौथा बैच है। भारत सरकार ईरान से अब तक कुल 389 भारतीय लोगों को वापस ला चुकी हैं।

इससे पहले रविवार को कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सार्क देशों के राष्ट्र प्रमुख वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। इस दौरान मोदी ने कोरोना संकट से निपटने के लिए सार्क देशों के सामने 10 मिलियन डॉलर  का इमरजेंसी फंड बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसमें खुद भारत एक करोड़ डॉलर देगा। 

कोरोनो वायरस का कहर दुनियाभर के 157 देशों तक पहुंच गया है और कोरोना से अब तक 6,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के चलते इटली और स्पेन में हालात काफी ज्यादा बिगड़ चुके हैं। इटली में तो एक ही दिन में 368 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कोरोना के चलते ब्रिटेन की महारानी ने महल छोड़ दिया है। उधर रविवार को पोप फ्रांसिस भी वेटिकन से निकलकर रोम की खाली सड़कों पर निकले और उन्होंने कोरोना महामारी के जल्द खत्म होने की प्रार्थना की। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed