भारत में कोरोनावायरस के मरीज़ बढ़कर 152 हुए

by GoNews Desk 3 months ago Views 1347
Coronavirus patients rise to 152 in India
कोरानावायरस का हमला देश में अभी भी दूसरे चरण में है लेकिन संक्रमित मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. नोएडा, लखनऊ, बंगलुरू, हैदराबाद और लद्दाख़ में नए मामले सामने आने से केंद्र और राज्य सरकार की चुनौतियां बढ़ गई है.


देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. मंगलवार को संक्रमित मरीज़ों की संख्या 126 थी लेकिन बुधवार दोपहर तक यह आंकड़ा 152 पहुंच गया. नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित चौथे मरीज़ की पहचान हुई जो अपनी पत्नी के साथ इंडोनेशिया गया था और चार दिन पहले ही लौटा है. इसके अलावा संक्रमित मरीज़ के संपर्क में आने से किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ का एक डॉक्टर भी संक्रमित हो गया है. यूपी में मरीज़ों की संख्या 17 हो गई है. 

Also Read: स्पेन से लौटे भारतीय का दावा- नहीं की गई COVID-19 की टेस्टिंग

बंगलुरू में दो नए मरीज़ों का पता चला है. इनमें से 56 साल के एक शख़्स छह मार्च को अमेरिका से लौटे थे जबकि 25 साल की एक महिला हाल ही में स्पेन से लौटी थी. नए आंकड़ों के साथ बंगलुरू में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 13 हो गई है. 

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में छठे मामले की पुष्टि की है. तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यह मरीज़ हाल ही में यूके से लौटा था और अभी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है.

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में तैनात सेना का एक जवान भी कोरोना से संक्रमित हो गया है जिसके पिता पिछले दिनों ईरान से तीर्थ यात्रा से लौटे थे. इसके बाद सेना ने लद्दाख स्काउट्स जवान के सभी सैनिकों और सहयोगियों को क्वारंटाइन कर दिया है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने वैष्णो देवी की यात्रा रद्द कर दी है. बंगलुरू का इस्कॉन मंदिर बंद कर दिया गया है. दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में भी आंशिक पाबंदी लगाई गई है. वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में हर दिन होने वाली आरती रोक दी गई है.

वीडियो देखिए

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेशों में फंसे उन भारतीय नागरिकों का ब्यौरा जारी किया जो कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. विदेश मंत्रालय के मुताबिक ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में पांच भारतीय संक्रमित हैं. इनके अलावा हांगकांग, कुवैत, रवांडा, और श्रीलंका में भी एक-एक भारतीय नागरिक कोरोना से संक्रमित हैं. 

Latest Videos

Facebook Feed