लॉकडाउन के चलते इलेक्ट्रॉनिक और फोन निर्माता कंपनियों ने प्रोडक्ट्स की वारंटी दो महीने तक बढ़ाई

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2247

Electronic and phone manufacturers extended produc
कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक और स्मार्ट फोन निर्माता कंपनियों ने अपने कस्टमर्स को सुविधा देने के लिए अपने प्रोडक्ट्स पर वारंटी बढ़ाने का फैसला किया है।  सैमसंग ने अपने सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर वारंटी 31 मई, 2020 तक बढ़ाने का फैसला किया है.

सैमसंग इंडिया ने ट्वीट किया - जिन प्रोड्क्ट्स की वारंटी 20 मार्च से 30 अप्रैल, 2020 तक खत्म हो रही है, उन प्रोडक्ट्स की वारंटी को 31 मई 2020 तक के लिए बढा दिया गया है। सैमसंग के इस फैसले के बाद कई और स्मार्ट फोन निर्माता कंपनियों ने भी वारंटी बढ़ाने का फैसला लिया है।


स्मार्ट फोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने एक मार्च से 30 अप्रैल के दौरान खत्म हो रही वारंटी की अवधि को बढ़ाकर 31 मई कर दिया है।

 भारत की मोबाइल कंपनी लावा ने भी अपने सभी प्रोडक्ट्स पर वारंटी का समय दो महीने के लिए बढ़ा दिया है।  लावा ने अपने सर्विस मैनेजर की एक विशेष टीम का गठन किया है, जो ग्राहकों को व्यक्तिगत तौर से फोन कर या मैसेज भेजकर  उनकी समस्या को हल करने की कोशिश करेंगे।

ओप्पो ने भी इस तरह वारंटी के समय को बढ़ाते हुए अपने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन मरम्मत सेवा शुरू कर दी है।  इसके जरिये ग्राहक आम समस्याओं या साफ्टवेयर से संबंधित दिक्कतों का हल पा सकते हैं।

इसके अलावा टेक्नो, इनफिनिक्स इंडिया और डेटल ने अपने प्रोडक्ट्स  पर 20 मार्च से 31 मई के दौरान समाप्त हो रही वारंटी की सीमा को दो महीने बढ़ा दिया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed