कर्नाटक में भड़की भीड़ ने एंबुलेंस फूंकी, लगातार हमलों के ख़िलाफ़ डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 996
Flare up in Karnataka, ambulance burnt, doctors pr
देश में कोरोनावायरस के संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 29 हज़ार से ज़्यादा मौतें हो चुकी हैं. देश के कई इलाक़ों में मौत से नाराज़ परिजन डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स को निशाना बना रहे हैं. अब कर्नाटक के बेलगावी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज़ की एक एम्बुलेंस को नाराज़ भीड़ ने आग के हवाले कर दिया.

कहा जा रहा है कि बेलगावी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में एक मरीज़ की मौत से उसके घरवाले इतने उग्र हो गए कि अस्पताल पर पत्थर फेंके और आईसीयू में घुसकर डॉक्टरों के साथ मारपीट की कोशिश की. इस हमले का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें एम्बुलेंस धू-धू कर जल रही है.

Also Read: गुजरात: कर्ज़ से तंग आकर 24 घंटे में तीन कारोबारियों ने ख़ुदकुशी की

बेलगावी पुलिस के मुताबिक हमले के वक़्त एम्बुलेंस खाली थी और लगभग 40 लोगों ने अस्पताल में घुसने की कोशिश की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू हो गई है।

बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक में बढ़ते हमलों के ख़िलाफ़ डॉक्टरों ने भी मोर्चा खोल दिया है. कर्नाटक के रेजिडेंट डॉक्टरों ने शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर ड्यूटी करने का फैसला किया है. डॉक्टरों और हेल्थ वर्कर्स की यह भी शिक़ायत है कि उन्हें ना तो पुलिस की ओर से सुरक्षा मिल पा रही है और ना ही प्रशासन उन्हें पीपीई कीट्स समेत ज़रूरी सामान मुहैया करवा रहा है. हुबली के केआईएमएस हॉस्पिटल की नर्सों ने सेफ्टी गियर्स की मांग पूरी नहीं होने तक काम बंद कर दिया है.

हाल के दिनों में कर्नाटक में कोरोना मामलों में तेज़ी से उछाल आया है और यह महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली के बाद चौथा सबसे प्रभावित राज्य बन गया है. यहां गुरुवार को रिकॉर्ड 4,764 कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं जिसके बाद राज्य में कुल मरीज़ों की संख्या 75 हज़ार 833 पहुंच गई है. वहीं राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1,519 हो गया है.

Latest Videos

Facebook Feed