पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी

by GoNews Desk 1 month ago Views 551
Fuel Price
ads
पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है। मंगलवार को एक बार फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की। तेल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे की बढ़ोतरी की। इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 74 रुपए 61 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 67 रुपए 49 पैसे हो गई है।

अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को एक बार फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की। तेल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे की बढ़ोतरी की। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल 74 रुपए 61 पैसे और एक लीटर डीजल 67 रुपए 49 पैसे में मिल रहा है।

Also Read: GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

बात अगर मुंबई की करें तो यहां भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 13 पैसे और डीजल के दाम में 12 पैसे की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के बाद अब मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 80 रुपए 21 पैसे और एक लीटर डीजल 70 रुपए 76 पैसे में मिल रहा है।

इससे पहले सोमवार को तेल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 8 पैसे और डीजल के दाम में 9 पैसे की बढ़ोतरी की थी। पिछले 15 दिन में तेल कंपनियों ने दिल्ली में अब तक पेट्रोल के दाम में करीब 2 रुपए 58 पैसे और डीजल के दाम में करीब 2 रुपए 07 पैसे की बढ़ोतरी की है।

TAGS Fuel Price