मंदिर में भीड़ जुटाने पर विवादित धर्मगुरु दाती महाराज गिरफ़्तार

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 4427

Godman Daati Maharaj arrested for flouting Covid-1
विवादित धर्मगुरु दाती महाराज को लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर दिल्ली पुलिस ने गिरफ़्तार किया है. दाती महाराज ने ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से अपने मंदिर में भक्तों की भीड़ जुटाई थी. इस दौरान फिज़िकिल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया. इस प्रोग्राम का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से दाती की मुश्किलें बढ़ गई थीं.

आरोपी दाती महाराज ने साउथ दिल्ली के असोला इलाक़े में शनिधाम नाम से एक मंदिर बना रखा है. यहीं पर उसने 22 मई की शाम सात बजे अपने भक्तों के साथ शनि जयंती प्रोग्राम किया. इस प्रोग्राम में बूढ़े और बच्चे भी शामिल हुए जिन्होंने मास्क भी नहीं लगा रखा था. यहां किसी तरह की फिज़िकल डिस्टेंसिंग भी नहीं की गई.


साउथ दिल्ली पुलिस के मुताबिक भक्तों की भीड़ दाती के कहने पर जुटाई गई थी. दाती महाराज को गिरफ्तार करने के बाद ज़मानत दे दी गई है. दिलचस्प बात यह है कि दाती ने मंदिर के बाहर पोस्टर लगवा रखा था कि शनि जयंती के दिन लोग मंदिर न आएं लेकिन उसने खुद अपने भक्तों को बुलाकर शनि जयंती मनाई.

दाती महाराज और उसके सहयोगी एक महिला के साथ बलात्कार के मामले में भी आरोपी है. पीड़िता के मुताबिक 9 जनवरी 2016 को दाती के आश्रम में उसका बलात्कार किया गया. दिल्ली पुलिस ने जून 2018 में मुक़दमा दर्ज कर जांच शुरू की थी. चार्जशीट में दाती और उसके सहयोगी अशोक, अनिल और अर्जुन को भी बलात्कार के मामले में आरोपी बनाया गया है लेकिन अक्टूबर में यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया. दाती और उसके सहयोगी इस मामले में भी ज़मानत पर चल रहे हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed