विधानसभा चुनाव: दोनों राज्यों में बीजेपी को नुकसान, हरियाणा में जेजेपी के संपर्क में बीजेपी और कांग्रेस

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1441
Haryana-Maharashtra Legislative Assembly: BJP's lo
ads
हरियाणा-महाराष्ट्र विधानसभा के लिये वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रूझानों के मुताबिक बीजेपी को उनके मन मुताबिक सीटें मिलती नज़र नहीं आ रही है। महाराष्ट्र ताजा हालात की बात करें तो बीजेपी बीजेपी को 24 सीटों को नुकसान होता दिख रहा है, वहीं कांग्रेस को इसका फायदा हो रहा है।

अब तक के रुझानों में महाराष्ट्र में बीजेपी गठबंधन को 164 सीटों पर बढ़त ज़रूर बनाई हुई है लेकिन 24 सीटों के नुकसान के साथ। वहीं कांग्रेस-एनसीपी के पाले में अबतक 99 सीटें आई हैं। कांग्रेस को 11 सीटों का फायदा हो रहा है।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: जेजेपी ने सीएम का पद मांगा, कांग्रेस डिप्टी सीएम का पद देने के लिए तैयार

हरियाणा की बात करें तो यहां भी बीजेपी को 7 सीटों का नुकसान हो रहा है। वहीं कांग्रेस को हरियाणा में 16 सीटों का फायदा हो रहा है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा में बीजेपी 41 सीटों के साथ आगे है वहीं कांग्रेस 30 सीटों पर लड़ाई में दूसरे नंबर पर है। जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यत चौटाला ने त्रिकोणीये मुकाबले में किंगमेकर की भूमिका निभाने के लिये तैयार है। जानकारी के मुताबिक चौटाला ने कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की बात कही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा की सीएम के कुर्सी जेजेपी के हाथों में होगी लेकिन कांग्रेस ने उप मुख्यमंत्री का पद देने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही जेजेपी के संपर्क में हैं।

बतां दें कि हरियाणा-महाराष्ट्र विधानसभा के साथ-साथ कुछ जगह पर उपचुनाव भी हुए थे जिसमें उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है और इन उपचुनावों में सपा-बसपा बाजी मारती नज़र आ रही है।

11:40 तक के रुझान