दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम के बॉर्डर पर भीषण जाम, लोगों में कन्फ्यूज़न

by GoNews Desk 3 years ago Views 5917

Heavy Traffic At Delhi-Noida-Gurugram As Border Re
लॉकडाउन का चौथा चरण ख़त्म हो गया है लेकिन राजधानी दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली सड़कों पर भीषण जाम लगा हुआ है. दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे, मयूर विहार एक्सटेंशन-नोएडा और कालिंदी कुंज-महामाया फ्लाईओवर के बीच जगह-जगह जाम लगा हुआ है.

गौतमबुद्धनगर प्रशासन ने कहा है कि पिछले 20 दिनों में कोरोना संक्रमण के जितने मामले आए, उनमें से 42 फ़ीसदी का संबंध दिल्ली से है. लिहाज़ा, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील रहेगा.


उधर दिल्ली सरकार ने भी एक हफ्ते के लिए प्रदेश के बॉर्डर सील करने के आदेश दिए हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि एक हफ्ते बाद दिल्लीवासियों की सलाह से आगे के फैसले लिए जाएंगे.

वीडियो देखिए

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लोगों की आवाजाही आसान नहीं है. यहां भी लॉकडाउन के पांचवें चरण के पहले दिन वाहनों की लंबी क़तारें लगी है. लोगों का कहना है कि लॉकडाउन 5.0 में अंतरराज्यीय आवाजाही की इजाज़त के बावजूद पुलिस प्रशासन रोक रही है. वहीं दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद बॉर्डर पर भी लोगों को बॉर्डर पर रोका जा रहा है.

लॉकडाउन के पांचवें चरण में अंतराज्यीय आवाजाही से पाबंदी हटा दी गई है लेकिन कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकारें अपने स्तर पर उपाय कर रही हैं. लॉकडाउन 5.0 को अनलॉक-1 का नाम भी दिया जा रहा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed