मध्यप्रदेश में मंत्री विधायक तोड़ रहे लॉकडाउन, अब बीजेपी दफ़्तर में दो सौ लोग जमा

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2663

In Madhya Pradesh, ministers and MLAs are breaking
मध्यप्रदेश में बार-बार लॉकडाउन के नियमों को दरकिनार करते हुए फिज़िकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. ऐसा करने वाले आमलोग नहीं बल्कि ख़ुद सीएम शिवराज समेत सरकार के बड़े ओहदेदार हैं.

राज्य में 24 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तैयारी चल रही है जिसकी वजह से सियासी सरगर्मी ज़्यादा है. शिवराज सरकार में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं, वो सांवेर विधानसभा के 200 से ज़्यादा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लेकर बीजेपी दफ़्तर पहुंच गए जहां उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलवानी थी. इन सभी कांग्रेसियों को बीजेपी की सदस्यता खुद मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिलवाई. इस दौरान लॉकडाउन से जुड़ी तमाम पाबंदियां पीछे छूट गईं.


वीडियो देखिए

लॉकडाउन के चलते केंद्र सरकार ने तमाम राजनीतिक प्रोग्राम पर भी पाबंदी लगा रखी है. गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस में इसका साफ-साफ ज़िक्र है. इसके बावजूद एमपी बीजेपी के अध्यक्ष बीडी शर्मा और सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा हो गए. मंच पर मंत्री तुलसी सिलावट और बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा एक दूसरे के करीब बैठे थे और इस प्रोग्राम में पहुंचे नेता भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे.

अब कांग्रेस कह रही है कि सीएम शिवराज चौहान ने शादी और अंतिम संस्कार के लिए 50 और 20 लोगों को जमा होने की इजाज़त दी है मगर ख़ुद पार्टी कार्यक्रमों में 200 से 500 लोगों को बुला रहे हैं.

यह पहला मौका नहीं हैं जब बीजेपी के नेताओं लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखा हो। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह जब अपने संसदीय क्षेत्र मुरैना के श्योपुर पहुंचे थे तो उनके समर्थको में पैर पड़ने की होड़ मच गए थी तब भी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा भी फिजिकल डिस्टन्सिंग का पालन नहीं किया गया था.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed