भारत में टेस्टिंग बढ़ाने पर मिलेंगे और ज़्यादा मरीज़: डॉनल्ड ट्रम्प

by GoNews Desk 3 years ago Views 2010

India will have more COVID-19 cases with more test
कोरोना महामारी के चलते दुनिया में उठापटक जारी है। अब अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने भारत में अमेरिका के मुक़ाबले कहीं ज़्यादा कोरोना के मरीज़ होने का दावा करके हलचल मचा दी है। अपने ताज़ा बयान में ट्रम्प ने कहा है कि यदि भारत और चीन अपने यहां कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाएंगे तो और भी ज़्यादा मरीज़ मिलेंगे।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि दूसरे देशों की तुलना में अमेरिका ने सबसे ज़्यादा कोरोना की टेस्टिगं की है और अबतक दो करोड़ से ज़्यादा टेस्ट हो चुके हैं।


उन्होंने कहा, ‘याद रखें, जितना ज़्यादा आप टेस्ट करेंगे उतना ही ज़्यादा मरीज़ मिलेंगे। मैं अपने लोगों से कहता हूं कि हमारे यहां ज़्यादा मरीज़ हैं क्योंकि हमने ज़्यादा टेस्ट किए हैं। अगर हम भारत या चीन में इस स्तर पर टेस्ट करना चाहतें हैं तो मैं वादा करता हूं कि वहां और ज़्यादा मामले होंगे। आप अपना स्वैब देकर शानदार काम कर रहे हैं।’

वीडियो देखिए

बता दें, अमेरिका की तुलना में भारत में 40 लाख से ज़्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और देश में अबतक कोरोना के 236,657 मामले सामने आए हैं। जर्मनी में 40 लाख टेस्ट हुए हैं और दक्षिण कोरिया ने लगभग तीस लाख टेस्ट किए हैं। अमेरिका अभी भी दुनिया में सबसे ज्यादा ग्रसित देश बना हुआ है, जहां 19 लाख 65 हज़ार 912 कोरोना के मरीज़ मिले हैं।  

राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा कि अमेरिका में अब लॉकडाउन खोला जा रहा हैं और हमारी अर्थव्यवस्था दुबारा पटरी पर लौट रही है। साथ ही उन्होंने बताया 20 लाख लोगों के लिए कोरोना की वैक्सीन तैयार करली गई है और जल्द ही सेफ्टी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसे लोगों को उपलब्ध कराया जायेगा।  

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed