अरुणाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड्स, आठ महीने के बच्चे समेत आठ लोगों की मौत

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1564

Landslides in Arunachal Pradesh, eight people incl
पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश में पिछले पांच दिनों से जारी भारी बारिश के बीच कई इलाक़ों में भूस्खलन हुआ है. इन हादसों में अब तक 8 महीने के एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई जबकि एक शख़्स लापता है. भूस्खलन की घटनाएं अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले और मोदिरिजो इलाके के तिगडो गांव में हुईं है.

पापुम पारे जिले के उपायुक्त पीगे लीगू के मुताबिक गुरुवार की देर रात भूस्खलन की घटना में चार लोगों की मौत हुई. इनमें आठ महीने की बच्ची समेत एक परिवार के चार सदस्य जिंदा दब गए. हादसा गुरुवार की रात करीब 2 बजे हुआ.


राजधानी ईटानगर के एसपी टुम्मे आमो के मुताबिक भूस्खलन की एक और घटना मोदिरिजो में लिंगालया मंदिर के नज़दीक दिन में साढ़े ग्यारह बजे हुई. यहां एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई और एक व्यक्ति अभी भी लापता है. उन्होंने बताया कि पुलिस, एनडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से शवों को मलबे से बाहर निकाला गया.

अरुणाचल प्रदेश में इस साल भारी बारिश और भूस्खलन से हुई घटनाओं में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और हरेक मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राज्य में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश होगी, इसलिए सभी एहतियाती कदम उठायें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अरुणाचल प्रदेश में भारी वर्षा और आने वाले भूस्खलन के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed