लॉकडाउन: शराब नहीं मिलने से केरल में ख़ुदकुशी, पिनरई विजयन ने बिक्री का आदेश दिया

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2520

Lockdown: suicide in Kerala due to non-availabilit
देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच राज्य सरकारें हालात सामान्य बनाए रखने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रही हैं. लोगों के लिए रहने, खाने, दवा और यहां तक शराब का इंतज़ाम भी किया जा रहा है.

लॉकडाउन में शराब नहीं मिलने से केरल में लोग ख़ुदकुशी कर रहे हैं. सीएम पिनरई विजयन ने आबकारी विभाग को आदेश दिया है कि जिनके पास डॉक्टरों का पर्चा है, उन्हें शराब दी जाए. जिन लोगों में शराब की लत छोड़ने के लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें अस्पतालों में भर्ती करके मुफ़्त इलाज दिया जाए. पिनरई विजय ने यह भी कहा कि सरकार शराब की ऑनलाइन बिक्री के बारे में भी विचार कर रही है क्योंकि अचानक शराब बंद होने से सामाजिक समस्यायें पैदा हो सकती हैं.


मंगलौर के जस्टिस केएस हेगड़े चैरिटेबल हस्पताल में टेली मेडिसिन सेवा शुरू की गई है. इसके तहत मरीज़ मोबाइल एप्लीकेशन वॉट्सएप के जरिए डॉक्टर्स से संपर्क कर सकते हैं और इलाज की सलाह ले सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने मकानमालिकों को आदेश दिया है कि किरायदारों से फिलहाल किराया न वसूलें. नोएडा के बरोला गांव के कुशल ल ने अपने 50 किरायदारों का किराया माफ़ कर दिया. उन्होंने अपने किरायदारों, ड्राइवरों और सिक्योरिटी गार्ड्स को आटे का पैकट भी दिया. कुशल पाल ने बताया कि इतने मुश्किल हालात में सभी को मदद के लिए आगे आना चाहिए. मुझे अपने 50 किरायदारों से तक़रीबन डेढ़ लाख रुपया हर महीने मिलता है लेकिन मैंने किराया माफ कर दिया.

वीडियो देखिए

 

झारखंड के बोकारो में उर्मिला देवी एक कपड़े की दुकान पर काम करती थीं और उनके पति राजू दास शादी में ड्रम बजाते थे मगर लॉकडाउन के चलते काम बंद हो गया. उर्मिला देवी को घर चलाने के लिए कर्ज़ लेना पड़ा और उन्होंने सब्ज़ी की दुकान खोली है. उर्मिला ने कहा कि हालात बेहद ख़राब हैं और चार बच्चों को ज़िंदा रखने के लिए कुछ कमाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने हेमंत सोरेन सरकार से मदद की अपील की है.

इस बीच दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर को कोरोना अस्पताल घोषित किया गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed