महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम का इस्तीफ़ा, अब सीएम देवेंद्र फणनवीस की बारी?

by GoNews Desk 1 week ago Views 1724
Maharashtra Deputy CM resigns, now turn of CM Deve
ads
शनिवार की सुबह आठ बजे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम की शपथ लेने वाले अजित पवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफ़ा मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस को सौंप दिया है. इससे पहले एनसीपी चीफ शरद पवार, सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल समेत तमाम नेताओं वे उन्हें वापस लौटने की अपील की थी.

दरअसल शरद पवार की अगुवाई में सफलतापूर्वक विधायकों का रेस्क्यू मिशन चलने के बाद अजित पवार अलग थलग पड़ गए थे. शनिवार को अजित पवार के साथ गए कुछ विधायक रविवार तक शरद पवार के ख़ेमे में वापस लौट आए थे. सोमवार को एनसीपी ने दावा किया था कि 54 में से 52 विधायक उसके पास लौट आए हैं.

Also Read: उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद कमिश्नर ऑफिस के बाहर गन्ना किसानों का प्रदर्शन

इस बीच एनसीपी के तमाम नेता बारी-बारी से अजित पवार से मुलाक़ात कर रहे थे और उनके वापस लौटने की अपील कर रहे थे और अब उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया है. महाराष्ट्र में देवेंद्र फणनवीस ने सीएम पद की शपथ अजित पवार के सहारे ही ली थी लेकिन इस इस्तीफ़े के बाद देवेंद्र फणनवीस को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ सकती है.

अजित पवार के डिप्टी सीएम पद से इस्तीफ़े के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अजित दादा ने इस्तीफ़ा दे दिया है, वो हमारे साथ हैं।