एमपी: शाजापुर में डीएपी खाद से भरे दो ट्रक लूटे गए

by Ankush Choubey 3 years ago Views 18323

MP: Two trucks filled with DAP manure were looted
मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में डीएपी खाद से भरे दो ट्रक लूट लिए गए. घटना उस वक़्त हुई जब ज़िला प्रशासन ने डीएपी खाद सहकारिता केंद्र पर पहुंचाने के लिए रवाना किया था. दोनों ट्रकों में डीएपी खाद की 500-500 बोरियां थीं और एक बोरी खाद की कीमत 1125 रुपए है.

इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें भीड़ खाद की बोरियां उतारकर ले जा रही है. खाद की इस लूट के दौरान सोसायटी प्रबंधक विष्णु प्रसाद पाटीदार भी मौजूद थे. उनके मुताबिक खाद लूटने वाले स्थानीय किसान हैं जिन्हें रोकने की कोशिश की गई लेकिन वे नहीं माने.


हालांकि सोसायटी के प्रबंधक ने शाम होते ही पूरे मामले को रफा दफा करने की कोशिश की. खाद लूटने वालों पर मुक़दमा दर्ज करवाने की बजाय यह कह दिया कि दोनों ट्रकों में भरी खाद का ऑन रिकॉर्ड वितरण करवा दिया गया है. प्रबंधक विष्णु प्रसाद पाटीदार ने कहा कि ट्रक से बोरियां उतारकर किसान वहीं बैठे थे नाकि बोरियां लेकर भाग गए थे. बाद में सभी ने परमिट बनाकर एंट्री करा ली. उन्होंने काग़ज़ात भी पेश कर दिया कि एक हज़ार बोरियां उन्होंने 138 किसानों को बांटी है.

वहीं जिला सहकारी बैंक के सीईओ एके हरसोला ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और रिपोर्ट आने के बाद शिकायत दर्ज की जाएगी. कहा जा रहा है कि खाद के लिए इलाके के किसान कई दिनों से भटक रहे थे. बार-बार सोसायटी के चक्कर काटने के बाद भी जब खाद नहीं मिली तो ट्रक आने पर लूटपाट शुरू हो गई.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed