पेट्रोल-डीजल होगा महंगा, सरकार ने एक्साइज ड्यूटी 3 रुपए बढ़ाई

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 2357

Petrol-diesel will be expensive, government increa
केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 3 रुपए बढ़ा दी। पेट्रोल और डीजल पर तीन रुपए एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने से साफ है कि तेल कंपनियां इसका बोझ आम आदमी पर डालेगी और जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दामों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।


महंगाई की मार से जूझ रहे आम आदमी को एक बार फिर बड़ा झटका लगने वाला है। शनिवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी 3 रुपए बढ़ा दी। केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।


पेट्रोल और डीजल पर तीन रुपए एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने से साफ है कि तेल कंपनियां इसका बोझ आम आदमी पर डालेगी और जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दामों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी का ये फैसला विदेशी बाजार में आई कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट का फायदा लेने के लिए लिया है।

सरकार के इस फैसले के बाद देशभर में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 3 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ सकते हैं। फिलहाल दिल्ली में अभी एक लीटर पेट्रोल की कीमत  69 रुपए 87 पैसे और  एक लीटर डीजल की कीमत 62 रुपए 58 पैसे है।

कोरोना वायरस के चलते जहां कच्चे तेल की कीमतें अपने 20 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई है, लेकिन बावजूद इसके सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने के बावजूद एक्साइज ड्यूटी 3 रुपए बढ़ा दी।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed