यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर की मुश्किलें बढ़ी, दूसरा केस दर्ज

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1999

Yes Bank founder Rana Kapoor's troubles escalated,
आर्थिक संकट से जूझ रहे यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर, उनके परिवार और करीबियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को सीबीआई ने राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदू राणा, अवंता Avantha ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर समेत कई दूसरे लोगों के खिलाफ अपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज किया। राणा कपूर के खिलाफ एक हफ्ते में सीबीआई ने ये दूसरा केस दर्ज किया है। 


सीबीआई की ओर से दर्ज केस में दिल्ली में अमृता शेरगिल मार्ग वाले बंगले की डील में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है। साथ ही गौतम थापर की कंपनी से 2,000 करोड़ रुपए की कर्ज वसूली में छूट के लिए घूसखोरी का भी आरोप है। सीबीआई का आरोप है कि राणा कपूर ने ये बंगला 378 करोड़ रुपए में खरीदा था और इसके लिए ब्लिस एडोब Bliss Abode के जरिए भुगतान किया गया था। सीबीआई के मुताबिक इस बंगले को खरीदने के फौरन बाद इंडिया बुल्स हाऊसिंग फाइनेंस को 685 करोड़ रुपए के बदले मार्टगेज कर दी गई। 


वीडियो देखिये

शुक्रवार को ही सीबीआई ने राणा कपूर, बिंदू राणा और थापर के दिल्ली और मुंबई के ऑफिस और घर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। साथ ही सीबीआई ने इनके करीबियों के यहां भी तलाशी ली। सीबीआई का दावा है कि इस मामले में उन्हें कई महत्तवपूर्ण दस्तावेज मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। फिलहाल राणा कपूर 16 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed